आपका जिम सदस्यता और कोरोनवीरू

जिम

फिलहाल, दुनिया भर में कोरोनावायरस महामारी के साथ, हम विशेषज्ञों द्वारा कहा जा रहा है कि जिम ‘उच्च जोखिम’ वाले वातावरण हैं। स्वस्थ रहने और खुद की देखभाल करने से आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को मदद मिलेगी ‘लेकिन जिम (विशेषकर अभी) जगह नहीं हैं।

हमें अपने शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने की जरूरत है, न कि संक्रमण के हालात को ‘उच्च जोखिम’ वाले वातावरण और बीमार स्वास्थ्य के जोखिमों में डालकर। कोरोनावायरस के कारण फिलहाल कई जिम बंद हैं।

हालाँकि, हमें स्वस्थ रहने, व्यायाम करने और आगे बढ़ने की आवश्यकता है लेकिन क्या भविष्य में जिम सदस्यता वास्तव में है या वास्तव में इसका जवाब है?

रद्द करने के 7 कारण (या वास्तव में, नवीनीकरण नहीं) आपकी जिम सदस्यता।

जिम का बहुत वातावरण ऐसा है कि कोरोनावायरस (या उस मामले के लिए कोई वायरस) पसीने के उच्च स्तर के कारण जल्दी से फैल सकता है जो दुर्भाग्य से, पर्यावरण का एक उप-उत्पाद हैं।
फिलहाल, विशेषज्ञ हमें यह बताते हैं

कि भले ही उनका मानना ​​है कि वायरस पसीने से नहीं फैलता है, यह निश्चित रूप से हो सकता है अगर कोई व्यक्ति संक्रमित सतहों को छूता है और जिम उपकरण इसके लिए आदर्श है, खासकर यदि कोई व्यक्ति खाँसता है या छींकता है और फिर संपर्क करता है। जिम उपकरण की सतह।


आप अच्छी तरह से सोच रहे होंगे, ‘मुझे पसीना नहीं आता,’ और यह सच हो सकता है। हालांकि, अन्य लोग, और उनके पसीने और वायरस फैलने की संभावना उन उपकरणों पर जा सकते हैं जिन्हें आप आगे उपयोग कर रहे हैं।


विशेषज्ञ हमें बताते हैं कि यह वायरस कठिन और प्लास्टिक सतहों पर सबसे अच्छा रहता है, और फिर, दुर्भाग्य से, जिम उपकरण इसके लिए एक आदर्श प्रजनन मैदान है, इसलिए जिम उपकरण साझा करने से व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में संक्रमण फैलने की संभावना बढ़ सकती है।


किसी भी वायरस के लिए जिम एक आदर्श स्थान है क्योंकि वे आम तौर पर आर्द्र होते हैं और नमी और नमी एक बुरी चीज होती है जब यह रोगाणु फैलाने की बात आती है।


जिम वर्कआउट के दौरान, आप दूसरों के करीब होते हैं, विशेष रूप से सेट कक्षाओं में जहां ट्रांसमिशन की संभावना अधिक हो सकती है, मुख्य रूप से जिम के आधार पर, यह लेआउट और क्लास आकार है।
यदि आपके जिम में फिर से स्टीम रूम है, तो आपको वर्तमान में सलाह दी जाती है कि उनमें उच्च आर्द्रता का स्तर होने के कारण इसका उपयोग न करें। अपने आप से सवाल पूछें क्या यह इसके लायक है?


यदि आप जिम में वापस जाने का निर्णय लेते हैं – तो याद रखें कि यह न केवल आपके लिए बल्कि आपके प्यारे लोगों के लिए भी है कि आप अपने हाथों को धोते रहें और हर समय उच्च स्तर की स्वच्छता बनाए रखें।

हालाँकि, हमें सक्रिय रहने की आवश्यकता है, और हमें अभी भी व्यायाम करने की आवश्यकता है; यह अच्छे स्वास्थ्य का एक अनिवार्य हिस्सा है, विशेष रूप से अभी, जब आपको रोग से लड़ने के लिए प्रतिरक्षा के अपने स्तर को बढ़ाने की आवश्यकता होती है।

नीचे कुछ सुझाव दिए गए हैं कि आप क्या कर सकते हैं यदि आप अभी भी जिम जाना चाहते हैं जब वे फिर से खुले (यदि वे पहले से ही आप कहाँ रहते हैं इसके आधार पर नहीं हैं)।

सुनिश्चित करें कि भविष्य में आप प्रत्येक कसरत से पहले और बाद में आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले सभी उपकरणों को मिटा दें।

यदि सैनिटाइज़र हैं (और वहां होना चाहिए), उनका उपयोग करें।
अपने हाथों को जितनी बार संभव हो, विशेषकर प्रत्येक कसरत सत्र के बाद धोएं।
कागज तौलिये का प्रयोग करें।
जिम में सुपर सावधान रहें और अपनी स्वच्छता की दिनचर्या के बारे में अधिक सचेत रहें जो आप आमतौर पर करेंगे।
घर आने पर भी अपने हाथों को नियमित रूप से धोते रहें।

Pages:
Edit